दुनिया की सबसे तीखी मिर्ची खाकर शख्स ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, 8 सेकेंड में चबाईं 3 मिर्चें

Guinness World Record : गिनीज वर्ल्ड रिकार्ड्स बनाने के लिए भी लोग अजीबोगरीब रिस्क उठाते हैं. अगर देखने बैठें तो आपको कई चौंकाने वाले वर्ल्ड रिकार्ड (Weird World Record) मिल जाएंगे. एक ऐसा ही रिकॉर्ड है कैलिफोर्निया के रहने वाले एक शख्स के नाम. उसने महज 8.72 सेकेंड्स के अंदर दुनिया में सबसे तीखी मानी जाने वाली कैरोलिना रीपर मिर्च (Carolina Reaper Chili) खाकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है.

कैरोलिना रीपर मिर्च को दुनिया की सबसे तीखी मिर्च माना जाता है. इसे खाकर कमाल दिखाने वाले शख्स का नाम ग्रेगरी फोस्टर है. इसने डाउनटाउन सैन डिएगो के सीपोर्ट शॉपिंग सेंटर में सेकेंड्स के अंदर में कैरोलिना रिपर मिर्च अपने गले ने नीचे उतारी और वर्ल्ड रिकार्ड बना दिया. इसके साथ ही उन्होंने माइक जैक द्वारा बनाए गए 9.27 सेकंड के सर्वश्रेष्ठ रिकार्ड को तोड़ा है.

वीडियो देख दंग रह जाएंगे आप
ग्रेगरी अपने दूसरे प्रयास में यह रिकार्ड बना पाए हैं. वायरल हुए वीडियो में देखा जा सकता है कि वे कैसे एक के बाद एक मिर्च खा रहे हैं जैसे कि ये तीखी ही नहीं है. उन्होंने जैसे ही सबसे तेज समय में तीनो मिर्च खाई उसके बाद ही उन्होंने बड़ा सा मुंह खोला और दिखा दिया की ग्रेगरी ने पूरी मिर्च खा ली है. इस वीडियो को गिनीज वर्ल्ड रिकार्ड्स ने अपने इंस्टाग्राम पर शेयर किया और कैप्शन में लिखा कि – सबसे तेज तीन कैरोलिना रिपर मिर्च खाने का वर्ल्ड रिकार्ड ग्रेगरी फोस्टर के द्वारा 8.73 सेकंड में बनाया.

कैरोलिना रीपर मिर्च खाना बच्चों का खेल नहीं
कैरोलिना रीपर मिर्चियां, अमेरिका में उगाई जाती है. यह दिखने में शिमला मिर्च की तरह लगती है लेकिन स्वाद में बेहद तीखी होती है. इसको दुनिया की सबसे तीखी मिर्च कहा जाता है. अपनी इसी खासियत की वजह से इस मिर्च का नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज है. अब तक की जानकारी के मुताबिक दुनिया में इतनी ज्यादा तीखी मिर्च और दूसरी नहीं है.

Tags: Guinness World Record, Viral news, World record


Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/rvpgmedi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5275